Haryana News: हरियाणा के वाहन चालकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। प्रदेश में पेट्रोल-डीजल से चलने वाले 10 से 15 साल पुराने वाहन जब्त किए जाएंगे। पुलिस प्रशासन इसको लेकर काम कर रहा है। इस संबंध में एसपी ने ट्रैफिक पुलिस को सख्त निर्देश जारी किए हैं।

बता दें कि GT रोड पर बाबरपुर, सीवाह और समालखा के पास पुलिस टीमों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही यातायात पुलिस शहर के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में पुराने वाहनों पर भी कार्रवाई करेगी।

इसके अलावा पानीपत-हरिद्वार, पानीपत-रोहतक और पानीपत-जिंद राज्य की सड़कों पर भी पुलिस टीमों को तैनात किया जाएगा। पुलिस ने वाहनों को जब्त कर लिया है। पुलिस ऐसे वाहनों की जानकारी एकत्र कर रही है। उनका जनादेश पूरा हो चुका है।

एसपी अजीत सिंह शेखावत के बाद ट्रैफिक डीएसपी सुरेश सैनी ने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है। डीएसपी ने पत्र में कहा कि ऐसे पुराने वाहनों के खिलाफ अभियान नियमित रूप से चलाया जाएगा। डीएसपी का पत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

पुलिस पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ से दिल्ली आने वाले ऐसे वाहनों पर भी कार्रवाई करेगी। जीटी रोड पर बाबरपुर, सीवाह और समालखा में विशेष चौकियां स्थापित की जाएंगी।

दिल्ली-एनसीआर में पेट्रोल से चलने वाले 15 वाहनों और 10 साल से अधिक के डीजल से चलने वाले 10 वाहनों को जब्त करने का आदेश दिया गया है। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

इन सभी स्थानों पर पुलिस तैनात की जाएगी। अन्य राज्यों से जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों की भी जांच की जाएगी। नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों को जब्त किया जाएगा।

इस संबंध में परिवहन विभाग के अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं। दैनिक कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी जाएगी। इसके लिए लोगों का सहयोग जरूरी है।