Haryana News : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य सरकार के पास महानगरों के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि बजट में सरकार ने हजारों करोड़ रुपए का प्रावधान किया है, जिससे महानगरों में सड़क नेटवर्क, जल आपूर्ति और सीवरेज प्रणाली की बेहतर सुविधा पर पूरा फोकस किया जाएगा ताकि प्रदेश प्रगति के पथ पर और तेजी से दौड़े।

वे रविवार को फरीदाबाद और गुरुग्राम जिले में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) और गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) को स्पेशल फंड आवंटित किया है। इसके अलावा पिछले एक साल में प्रदेश में दो हजार से अधिक कॉलोनियों को नियमित किया गया है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आगे कहा कि भाजपा-जजपा की प्रदेश सरकार जनता के हित के लिए अनेक योजनाएं और कार्यक्रम क्रियान्वित कर रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा प्रदेश में 200 करोड़ रुपये की लागत से एससी व बीसी की चौपालों का मरम्मत का कार्य होगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि पूरे प्रदेश में सरकार द्वारा तालाबों की साफ सफाई का कार्य करवाया जा रहा है, इसमें अब तक प्रदेशभर के करीब 1600 तालाबों की साफ-सफाई करवाई जा चुकी है और 2500 तालाबों की सफाई साल के अंत तक करवा दी जाएगी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि जेजेपी प्रदेशभर में चुनाव तैयारियों में जुटी हुई है और इस कार्य में पार्टी का हर एक कार्यकर्ता प्रतिबद्धता के साथ पार्टी को मजबूत करने में लगा हुआ है।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पलवल जिले को कई सौगातें देते हुए हथीन उपमंडल के गांव मंडकोला में 3.94 करोड़ रुपये की लागत से बने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त मथुरा रोड पृथला इंडस्ट्रिज तक करीब 1.44 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली सड़क और 1.90 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले पलवल शहर के रेलवे स्टेशन के अप्रोच रोड का शिलान्यास किया।

डिप्टी सीएम ने कहा कि इस विश्राम गृह के बनने से न सिर्फ गांव मंडकोला बल्कि जिला पलवल क्षेत्र को इसका काफी फायदा होगा और स्थानीय लोगों की पुरानी बड़ी मांग पूरी हुई है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पलवल से जिला नूंह के लिए जाने वाले रोड को आगामी दिनों में 137 करोड़ रुपये की लागत से दो लाइन से चार लाइन बनवा दिया जाएगा।

वहीं होडल चौबीसी सोरौत पाल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम का 52 पालों की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और उनके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस मौके पर विभिन्न गांवों की पंचायतों ने भी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को स्मृति चिन्ह भेंट कर व पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया।