Arvind Kejriwal News: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया। उन्होंने कहा BJP को पता है कि वह अगले बीस सालों तक दिल्ली में चुनाव नहीं जीत पाएगी।

इसलिए षड्यंत्रपूर्वक मुख्यमंत्री को जेल में डालकर सरकार गिरा रही है। हम BJP को षड्यंत्र में कामयाब नहीं होने देंगे। मुझे पद का लालच नहीं है। 2014 में मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

मुझे किसी पद का लालच नहीं

सीएम केजरीवल ने कहा कि हेमंत सोरेन को भी इस्तीफा नहीं देना चाहिए था, जेल से सरकार चलानी चाहिए थी. ऐसे तो ये जिस राज्य में चुनाव हारेंगे, वहां के मुख्यमंत्री को उठाकर जेल में डाल देंगे और सरकार गिरा देंगे।

आज मैं अगर दिल्ली की जेल से इस्तीफा नहीं दे रहा, तो इस तानाशाही के खिलाफ संघर्ष कर रहा हूं। मुझे किसी पद का लालच नहीं है, सीएम की 100 कुर्सी देश के नाम कुर्बान है।

भाजपा पर साध निशाना

करीब 50 दिन तिहाड़ जेल में बिताने के बाद जमानत पर बाहर निकले अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पहली रैली की और भाजपा पर निशाना साधा और चेतावनी दी कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव जीती तो प्रमुख विपक्षी नेता जेल में होंगे।

केजरीवाल ने कहा “जेल से रिहाई के बाद पिछले 20 घंटों में, मैंने चुनाव विशेषज्ञों और लोगों से बात की और पता चला कि भाजपा सरकार नहीं बनाने जा रही है। AAP केंद्र में सरकार का हिस्सा होगी।

उनका पीएम कौन ?

“ये लोग इंडिया ब्लॉक से उनके चेहरे के बारे में पूछते हैं। मैं बीजेपी से पूछता हूं कि उनका पीएम कौन होगा। मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं. उन्होंने नियम बनाया था कि 75 साल की उम्र वालों को रिटायर कर दिया जाएगा। उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन को रिटायर कर दिया।