Haryana News : हरियाणा के महेंद्रगढ़ में आज सुबह स्कूल बस पलटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में अब तक 8 बच्चों की मौत और 15 से ज्यादा घायल होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान बस में 40 बच्चे सवार थे। इसके बाद प्रदेश के परिवहन मंत्री एक्शन मोड में आ गए हैं।

बता दें कि परिवहन मंत्री असीम गोयल ने प्रदेश की सभी स्कूल बसों के फिटनेस चैक करने के आदेश दिये हैं। इसके अलावा परिवहन मंत्री ने महेंद्रगढ़ में हुए हादसे को लेकर स्कूल के खिलाफ केस दर्ज करवाने के लिए DTO को आदेश दिये हैं।

आज सुबह वीरवार को महेंद्रगढ़ के उन्हानी गांव में भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां बच्चों को स्कूल ले जा रही पलट गई। मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचाया गया है।

नशे में था बस चालक

वहीं, हादसे का कारण बस चालक के नशे में होना बताया जा रहा है। पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लेकर मेडिकल के लिए महेंद्रगढ़ नागरिक अस्पताल पहुंचाया है।

जानकारी के मुताबिक, इस स्कूल बस के डॉक्यूमेंट भी कंप्लीट नहीं है। फिटनेस सर्टिफिकेट एक्सपायर दिखाया जा रहा है। इसके बाद भी स्कूल इस बस को चला रहा था।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को सीधा करवाया। हादसे कैसे हुआ उसकी जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, ईद की सरकारी छुट्टी के बावजूद महेंद्रगढ़ के जीएल पब्लिक स्कूल आज खुला था। बच्चे स्कूल बस में सवार होकर स्कूल जा रहे थे। जैसे ही बस उन्हानी गांव पहुंची तो पलट गई। इस हादसे में कई बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।