Haryana News : किसान संगठनों के 13 फरवरी को दिल्ली कूच के एलान के बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट हो गई है। पुलिस ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए एहतियात के तौर पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। हरियाणा पुलिस ने लोगों से 13 फरवरी को प्रदेश के मुख्य मार्ग पर यात्रा अति आवश्यक स्थिति में ही करने की सलाह दी है।

जानकारी के मुताबिक हरियाणा से पंजाब की ओर जाने वाले सभी मुख्य रोड यातायात से बाधित रहने की संभावना है। हालांकि, आमजन से अपील की गई है कि वे पंजाब की तरफ अति आवश्यक परिस्थितियों में ही यात्रा करें।

मिली जानकारी के अनुसार एनएच-44 दिल्ली चंडीगढ़ हाईवे पर किसी यातायात की बाधा की परिस्थिति में चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्री डेराबस्सी, बरवाला/रामगढ़, साहा, शाहबाद, कुरूक्षेत्र के रास्ते अथवा पंचकूला, एनएच-344 यमुनानगर इंद्री/पिपली, करनाल होते हुए दिल्ली पहुंचे।

इसी प्रकार, दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले यात्री करनाल, इंद्री/पिपली, यमुनानगर, पंचकूला होते हुए अथवा कुरूक्षेत्र, शाहबाद, साहा, बरवाला, रामगढ़ होते हुए अपने गन्तव्य स्थान पर पहुंचे। लोग किसी भी असहज परिस्थिति में डायल-112 पर संपर्क करें।

इस संबंध में सभी रेंज एडीजीपी/आईजीपी, पुलिस आयुक्त और जिलों के एसपी को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं ताकि आमजन को कम से कम असुविधा हो एवं कानून व्यवस्था सुचारू रहे।

इसके अतिरिक्त, प्रभावित जिलों खासकर अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद, फतेहाबाद, सिरसा में यातायात के रूटों को अस्थाई तौर पर बदलने के लिए पहले से ही तैयारी कर ली गई है।