Haryana News: हरियाणा के यमुनानगर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के एक बड़े निजी स्कूल में शनिवार के दिन अफीम के 100 पौधे उगाए जाने का मामला सामने आया है। माली प्रतिदिन इन पौधों में पानी दे रहा था। लेकिन पौधों के बड़ा होते ही लोगों को इनके बारे में पता चल गया। बता दें कि इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार को ऐसा ही वेक मामला पानीपत के स्कूल से भी सामने आया था। पानीपत के एक स्कूल में भी अफीम के उगाए पौधे पकड़े गए थे।

इस मामले की सुचना पुलिस तक पहुंची। CIA वन की टीम ने स्कूल में पहुंची, लेकिन उसके पहुंचने से पहले ही स्कूल प्रबंधन ने इन पौधों को उखड़वा दिया। स्कूल प्रिंसिपल से इस संबंध में बात करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने काल रिसीव नहीं की।

शहर की प्रोफेसर कालोनी के एक प्रसिद्ध निजी स्कूल के पार्क में अफीम के पौधे उगाए गए। यहां लगभग 100 पौधे उगा रखे थे। अब इन पौधों पर फूल आ गया था।

इसका पता भी तब लगा जब स्कूल में बच्चों को दाखिला दिलाने के लिए यहां अभिभावक पहुंचे। इसी दौरान किसी ने अफीम के पौधों की पहचान करे पुलिस को सूचना दे दी। स्कूल में पौधे उगाए जाने से पुलिस में भी हड़कंप मच गया।

सीआइए वन के इंचार्ज यादविंद्र सिंह ने बताया कि वह एक निजी स्कूल में अफीम के पौधे होने की सूचना पर गए थे। उनके जाने से पहले ही यह पौधे उखाड़ दिए गए। वहां पर कुछ नहीं मिला। स्कूल प्रबंधन ने तर्क दिया कि इस बारे में पता नहीं था। यह अनजाने में ही उग गए।

पानीपत में स्कूल प्रबंधन पर हुआ था केस दर्ज

बता दें की पानीपत में स्कूल प्रबंधन पर हुआ था केस दर्ज शुक्रवार को पानीपत के रिफाइनरी क्षेत्र में पुलिसने एक निजी स्कूल में अफीम के पौधे मिले थे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में पूरी कार्रवाई की गई।

सभी पौधों को अपने कब्जे में लेकर उनका वजन करवाया गया जो 102 ग्राम मिला। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया।