Bhiwani: स्कूली बच्चों के लिए एक खुशी की खबर सामने आई है। कड़ाके की ठंड में लगातार चल रही शीतलहर की वजह न्यूनतम तापमान गिरता जा रहा है। ऐसे में देखते हुए अब भिवानी जिला में भी कक्षा चौथी और पांचवीं के विद्यार्थियों की शीतकालीन अवकाश की अवधि 20 जनवरी तक बढ़ा दी है। जबकि कक्षा पहली से तीसरी तक के विद्यार्थियों की छुट्टियों की घोषणा पहले हो चुकी है।

आपको बता दें कि जिला शिक्षा अधिकारी भिवानी नरेश महता ने मंगलवार को सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में पत्र जारी किया है। पत्र में डीईओ ने शिक्षा निदेशालय के पत्र का हवाला देते हुए जिला उपायुक्त भिवानी के अनुमोदन के बाद चौथी और पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों की आगामी 20 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाए जाने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि कक्षा नर्सरी से तीसरी तक के विद्यार्थियों के साथ अब चौथी और पांचवीं के विद्यार्थियों की भी 20 जनवरी तक छुट्टियां रहेंगी।

ऐसे में सभी राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में कक्षाओं पहली से पांचवीं तक की कक्षाओं का संचालन नहीं होगा, मगर विद्यालय का स्टाफ विभाग की हिदायतों के अनुरूप उपस्थित रहेगा। इसी तरह निजी स्कूलों में भी नर्सरी से पांचवीं तक के विद्यार्थियों की छुट्टियां रहेंगी।