Haryana : हरियाणा में पानीपत जिले के इसरान उपमंडल में ट्यूबवेल उपकरणों की चोरी से ग्रामीण लगातार परेशान हैं। पिछले कई दिनों से ट्यूबवेल पर उपकरणों की चोरी हो रही है। जिससे परेशान ग्रामीणों ने कई बार शिकायत भी की, लेकिन इसका कोई समाधान नहीं हुआ। इसी बीच इसराना थाना क्षेत्र के गांव डाहर में ट्यूबवेल से फिर उपकरण चोरी हो गए।

कार्रवाई न होने पर होगा पंचायत का आयोजन

इसके बाद ग्रामवासियों ने चोरी की शिकायत इसराना थाना पुलिस को दी है। साथ ही कहा है कि अगर इस बार भी पिछली बार की तरह कार्रवाई न हुई, तो पंचायत का आयोजन होगा। जिसमें वे कई तरह के फैसले लेंगे।

दोबारा उपकरण खरीदने के लिए सोचने पर मजबूर लोग पुलिस को दी शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि चोरी की ये घटनाएं पिछले काफी समय से गांव डाहर में मुख्य रूप से हो रही हैं, जिससे लोगों का काफी नुकसान हो रहा है।

डाहर गांव की पंचायत ने कहा कि अब लोग समझ नहीं पा रहे कि वे दोबारा से उपकरणों की खरीद करें या नहीं, क्योंकि फिर से चोरी होने का डर है। पिछली शिकायतों पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

बता दें कि चोरी के बाद बचे सामान को आग लगा देते हैं चोर चोर पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जिससे घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। इसके लिए पुलिस से लोग काफी असंतुष्ट हैं।

ग्रामीणों ने शिकायत में यह भी बताया गया है कि डाहर से भादड़ रोड पर ग्रामीणों के लगते खेतों में ट्यूबवेल के उपकरणों जैसे बिजली की तारें, स्टार्टर, स्प्रे पंप और कीटनाशक दवाइयां तक चोरी हो जाती हैं। जिससे काफी नुकसान और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।