हरियाणा में 13 मार्च को कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। एक पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 10 मार्च से ही प्रदेश में मौसम में बदलाव आना शुरू हो जाएगा। फिलहाल रात के तापमान में बढ़ोतरी और दिन के तापमान में गिरावट देखी जाएगी।

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ ने बताया कि 10 से 12 मार्च के दौरान ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है। बीच-बीच में आंशिक बादल छाए रहेंगे और हवाएं भी चलेंगी।

डॉ. खीचड़ ने बताया कि 13 मार्च को हरियाणा में बादलवाई के साथ कहीं-कहीं गरज चमक और हवाओं के साथ उत्तरी और दक्षिण पश्चिमी क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना बन रही है। इसके बाद मौसम साफ और खुश्क रहने की संभावना है।

शुक्रवार रात को प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 0.5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। प्रदेश में फिलहाल रात का तापमान सामान्य से 2.1 डिग्री नीचे चल रहा है। यह दो-तीन दिनों में सामान्य हालात में आने की संभावना है।

बीती रात को बालसमंद और करनाल में सबसे कम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया। इनके बाद 8.3 डिग्री तापमान के साथ महेंद्रगढ़ की रात सबसे ठंडी रही। 12.5 डिग्री तापमान के साथ रोहतक की रात प्रदेश में सबसे गर्म रही।