Haryana Politics News: हरियाणा में सैनी सरकार की मुश्किलें फिर से बढ़ने वाली हैं। आंकड़ों के फेर में फंसी BJP सरकार को निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का समर्थन प्राप्त था। लेकिन शनिवार को हार्ट अटैक की वजह से उनका भी निधन हो गया।

ऐसे में पहले से अल्पमत में चल रही सैनी सरकार के सामने बहुमत का आंकड़ा हासिल करना एक बड़ी चुनौती बन गई है। बता दें, सरकार बनाने के लिए 44 MLA चाहिए होते हैं, लेकिन BJP के पास 42 MLA बचे हैं।

जब तीन निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया था, तो उस दौरान राकेश दौलताबाद की भी चर्चा थी कि वह सरकार से समर्थन वापस ले रहे हैं।

मगर बाद में उन्होंने एक वीडियो जारी भाजपा की सैनी सरकार में निष्ठा जताई थी। उन्होंने भाजपा को बिना शर्त समर्थन जारी रखा था।

वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस के विधानसभा में 30 विधायक हैं. तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन के साथ कांग्रेस के पास कुल 33 विधायकों का समर्थन है. सदन में 12 विधायक न्यूट्रल भूमिका में हैं यानी वे किसी के पक्ष में नहीं हैं. इनमें जेजेपी के 10 विधायक, इंडियन नेशनल लोकदल के अभय चौटाला और निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू शामिल हैं.