Arvind Kejriwal News: हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोड शो के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तीखा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी उनके बढ़ते राजनीतिक प्रभाव से डरती है, इसलिए उन्होंने उन्हें जेल भेजा। केजरीवाल ने यह बयान हरियाणा में पार्टी प्रत्याशी सुशील गुप्ता के समर्थन में आयोजित एक रोड शो के दौरान दिया।

बीजेपी पर आरोप

केजरीवाल ने कहा, “बीजेपी नेता और केंद्र सरकार मुझसे डरते हैं, इसलिए उन्होंने मुझे जेल भेजा।” उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके जेल भेजने का मकसद यह था कि वह चुनाव प्रचार न कर सकें। उन्होंने यह बयान इस तथ्य के संदर्भ में दिया कि वह दिल्ली आबकारी मामले में आरोपी हैं और फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार का दावा

केजरीवाल ने कहा कि 4 जून को ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी और मोदी सरकार सत्ता में नहीं रहेगी। उन्होंने हरियाणा में लोगों से वोट देने की अपील की और कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन को हरियाणा की सभी 10 सीटें चाहिए।

पिहोवा के साथ संबंध

केजरीवाल ने रोड शो के दौरान पिहोवा में अपने संबंध का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के ससुराल वाले पिहोवा के हैं। उन्होंने भगवंत मान के ससुर इंद्रजीत सिंह का जिक्र किया, जो उनके साथ इस रोड शो में शामिल थे।

चुनाव प्रचार और रोड शो

यह रोड शो हरियाणा में केजरीवाल का पहला दौरा था, जब वह जमानत पर रिहा हुए थे। रोड शो में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने दिल्ली और पंजाब में आप सरकार द्वारा किए गए विभिन्न कल्याणकारी कामों पर प्रकाश डाला। हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

केजरीवाल के इन बयानों और आरोपों से यह साफ है कि आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार और बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी चुनावों में यह रणनीति कितनी कारगर साबित होती है।