आज 26 फरवरी, 2024 को किसान आंदोलन का 14वां दिन है। किसानों ने दिल्ली कूच का फैसला 29 फरवरी तक टाल दिया है, लेकिन वे पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं।

सोमवार को किसानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च निकालेगा। वहीं आंदोलन में डटे किसान वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (WTO) के पुतले फूंकेंगे।

रविवार (25 फरवरी) को किसानों ने केंद्र से वार्ता के संकेत दिए। किसान मजदूर मोर्चा (KMM) के कोऑर्डिनेटर सरवण पंधेर ने शंभू बॉर्डर पर कहा-”सरकार बॉर्डर और इंटरनेट खोलने का काम कर रही है। अब इस माहौल में सही से बातचीत हो सकेगी।”

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) के प्रधान जगजीत डल्लेवाल ने कहा कि सरकार किसानों को गोली मारने वालों पर कार्रवाई करे। पंजाब के अंदर घुसकर किसानों को उठाने, पीटने और ट्रैक्टर तोड़ने वालों पर भी कार्रवाई हो।

खालसा एड का X अकाउंट भारत में बैन पंधेर ने कहा- दोपहर 3 बजे के बाद फूंकेंगे पुतला उत्तराखंड बॉर्डर से गाजीपुर तक खड़े होंगे ट्रैक्टर हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट पर रोक हटी पंजाब के 7 जिलों में इंटरनेट पर रोक बढ़ी बॉर्डर और पंजाब से सटे रास्ते खोल रही पुलिस