Haryana News : हरियाणा के महेंद्रगढ़ में वीरवार को हुए भयानक स्कूल बस हादसे के बाद प्रशासन एक्टिव मोड में आ गए गया है। बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में शिक्षा विभाग के स्कूल अधिकारी और बसों के चालकों की जांच की गई। जिसेक बाद सामने कुछ ऐसा आया कि जिसे देखने के बाद सब हैरान रह गए।

बीते दिन शुक्रवार को भिवानी से लेकर अंबाला, करनाल, हिसार, पानीपत सहित 14 जिलों में RTA विभाग, पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल से लेकर चौक चौराहों में बसों के दस्तावेज और चालकों की एल्कोमीटर से जांच की।

इस दौरान 803 वाहनों की जांच कि गई। जिसमें बिना आरसी से लेकर लाइसेंस और अन्य दस्तावेजों की कमी के बावजूद भी वाहन चलाए जा रहे थे। वहीं 117 वाहनों को जब्त सहित 281 के किए चालान किए गए। इस दौरान जांच कर रही टीम के बाद नेताओं से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों तक के फोन आने लगे।

वहीं सिरसा में 30 कर्मचारी सड़क पर उतरे और 180 स्कूल बसों की जांच की। जांच के दौरान यहां 133 स्कूल वाहनों के चालान किए और 11 बसों को जब्त किया।

भिवानी में 19 बसों को किया जब्त

भिवानी में आरटीए, पुलिस और शिक्षा विभाग की टीमों ने 75 बसों की जांच कर 19 बसों को इंपाउंड किया। कुल 23 के चालान किए। झज्जर में 50 कर्मचारियों ने जांच अभियान चला 72 बसों की जांच की।

जांच के बाद 12 को जब्त करते हुए 19 चालान किए। रोहतक में अधिकारी हादसे के बाद भी सुस्त नजर आए और महज पांच बसों की जांच की।

पांचों के चालान करते हुए एक को जब्त किया। आरटीए की टीम ने ज्यादातर स्कूल बसों की चेकिंग स्कूलों में ही गई क्योंकि जब तक प्रशासन की बैठक समाप्त हुई तो छुट्टी हो चुकी थी। करनाल में स्कूलों में आदेश दिए गए हैं कि आज से स्कूल संचालक रोटेशन के हिसाब से 15 गाड़ी रोज चेकिंग के लिए पासिंग ग्राउंड लेकर आएंगे।