Site icon Yuva Haryana News

Ram Mandir : आज से रामलला के कर सकेंगे दर्शन, कितने बजे तक खुलेगा राम मंदिर , जानें सभी डिटेल

Ram Mandir

Ram Mandir : भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी को हो चुकी है, जिसके बाद आज यानी मंगलवार से आम श्रद्धालुओं के लिए राम मंदिर के कपाट खोल दिए गए है। रामभक्‍त रातभर हजारों की संख्‍या में रामलला के दर्शन करने को मंदिर के बाहर लाइनों में लगे रहे और सुबह 7 बजे जब मंदिर में दर्शन कर पाए। मंदिर खुलते ही भक्‍तों की बहुत भारी भीड़ परिसर में प्रवेश करने लगी।

अनुमान है कि रोजाना डेढ़ लाख के आसपास श्रद्धालु रामलला के दर्शन करेंगे। अगर आप राम मंदिर जा रहे हैं तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि दर्शन की टाइमिंग क्या है। मंदिर सुबह 7 बजे से दोपहर 11.30 बजे तक और दोपहर में 2 बजे से 7 बजे तक दर्शन के लिए खुला रहेगा। दोपहर में करीब ढाई घंटे भोग और विश्राम के लिए मंदिर बंद रहेगा।

राम मंदिर में आरती दिन में तीन बार होगी। पहली आरती श्रृंगार आरती है जो सुबह 6:30 बजे होगी। इसके अलावा दूसरी आरती भोग आरती है, जिसका समय दोपहर 12 बजे तय किया गया है। तीसरी आरती की बात करें तो इसका समय शाम 7:30 बजे रखा गया है, जो कि संध्या आरती होगी। आरती में केवल एक साथ 30 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

मंदिर में प्रवेश के लिए आपको एक पास की जरूरत होगी। यह पास आपको श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से दिया जाएगा। वहीं आपको बता दें कि रामलला की आरती में शामिल होने के लिए पास होना अनिवार्य है। यह पास आपको आरती शुरू होने से आधे घंटे पहले मिलेगा। पास लेने के लिए आपके पास सरकारी आईडी प्रूफ होनी चाहिए।

Exit mobile version