Woman Gave Birth Five Girls:  आमतौर पर कोई महिला एक साथ 2 या 3 बच्चों को जन्म देती है, लेकिन बिहार के किशनगंज के जाल मिलिक गांव में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने एक साथ 5 बच्चियों को जन्म दिया है।

पांचों बच्चियां पूरी तरह से स्वस्थ

चिकित्सकों ने बताया कि पांचों बच्चियां पूरी तरह से स्वस्थ हैं, लेकिन उनका वजन कम है। बच्चियों का औसत वजन 750 ग्राम से लेकर 800 ग्राम तक है और उन्हें NICU में रखा गया है। बच्चियों के जन्म से परिजनों में खुशी है।

महिला की नॉर्मल डिलीवरी

महिला ने बताया कि इसके बाद मैं डरने लगी थी. हालांकि डॉक्टर ने मुझे समझाया कि डरने की बात नहीं है। बता दें, रजा नर्सिंग होम की डॉक्टर फरजाना नूरी और डॉक्टर फरहाना नूरी दोनों ने संयुक्त रूप से महिला की नॉर्मल डिलीवरी कारवाई। इस बारे में रजा नर्सिंग होम की महिला डॉक्टर ने बताया कि हमने जब पेशेंट को बताया कि उसके पेट में पांच बच्चे हैं।

मेरे लिए यह केस काफी चैलेंजिंग था : डॉक्टर

पेशेंट घबराने लगी लेकिन हमने समझाया घबराने की बात नहीं है। हमने आगे तक इनका ट्रीटमेंट किया और आज पेशेंट और उनके बच्चे स्वस्थ हैं। डॉक्टर ने कहा कि मेरे लिए यह केस काफी चैलेंजिंग था। लेकिन, तकनीकी सहायता और सूझबूझ के साथ बच्चों की डिलीवरी कारवाई गयी। महिला और उनके बच्चे स्वस्थ्य हैं, मैं उन्हें और उनके परिजनों को बधाई देती हूं।