Site icon Yuva Haryana News

विनेश फोगाट का आरोप: बृजभूषण के लोग पहलवानों को धमका रहे, नेशनल चैंपियनशिप में जाने से रोक रहे

खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती फेडरेशन को भंग कर दिया था। इसके बाद भारतीय ओलिंपिक संघ ने एडहॉक कमेटी बनाई। इस कमेटी ने 2 फरवरी से 5 फरवरी तक जयपुर (राजस्थान) में सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप कराने का निर्णय लिया।

विनेश फोगाट ने कहा कि उन्हें और साथी पहलवानों को जब इस बारे में पता चला तो खुश होना स्वाभाविक था।

लेकिन जब संजय सिंह और बृजभूषण को इसका पता चला तो उन्होंने घटिया खेल शुरू किया। उन्होंने एडहॉक कमेटी से अलग सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप कराने का फैसला ले लिया और राज्यों की फेडरेशनों में कब्जा जमाए बैठे अपने लोगों को जयपुर नेशनल चैम्पियनशिप में टीम न भेजने का आदेश दिया।

विनेश फोगाट ने कहा कि बृजभूषण के लोग खिलाड़ियों को धमका रहे हैं। कई पहलवानों ने उन्हें फोन करके बताया है कि वह नेशनल खेलना चाहते हैं लेकिन उन पर दबाव बनाया जा रहा है।

विनेश फोगाट ने कहा कि इन लोगों को खिलाड़ियों के भविष्य से कोई मतलब नहीं है। इन्हें तो बस अपना दबदबा दिखाना है। पहले ये दबदबा पहलवान बेटियों को दिखा रहे थे, आज खेल मंत्रालय और भारत सरकार को दिखा रहे हैं।

विनेश फोगाट ने खेल मंत्रालय से निवेदन किया है कि सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप जरूर होनी चाहिए। अगर राज्य की फेडरेशन खिलाड़ियों को भाग लेने से रोक रही है तो ओपन नेशनल चैंपियनशिप ही क्यों ना हो, लेकिन खिलाड़ियों का भविष्य में कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और दबदबा दिखाने वालों का स्थायी इलाज करना जरूरी है।

विनेश फोगाट ने कहा कि ऐसे लोगों को वहीं भेजना जरूरी है जहां इन जैसी मानसिकता के लोगों की जगह है। उन्होंने कहा कि हमने हमेशा कुश्ती का भला चाहा है और आखिरी सांस तक चाहते रहेंगे।

Exit mobile version