Site icon Yuva Haryana News

सिरसा में ग्रामीणों ने चोर का मुंडन कर भविष्य में चोरी न करने की दी नसीहत

हरियाणा के सिरसा जिले के डबवाली खंड के गांव बिज्जूवाली में एक युवक ने बिजली कर्मचारी की जेब से पर्स निकाल लिया। युवक भागने लगा तो ग्रामीणों ने उसे पीछा कर सरसों के खेत से पकड़ लिया। ग्रामीणों ने युवक की जमकर खबर ली और उसका मुंडन करा दिया। इसके बाद उसे भविष्य में चोरी न करने की नसीहत देकर छोड़ दिया गया।

जानकारी के अनुसार, बिजली निगम में कार्यरत कर्मचारी कपिल ड्यूटी कर बस से बिज्जूवाली गांव पहुंचे थे। वह बस से उतर रहे थे तो इसी दौरान एक युवक ने पीछे से उनकी जेब से पर्स निकाल लिया। कर्मचारी ने पर्स निकालने का आभास होते ही शोर मचा दिया।

इसी बीच पीछे खड़ा युवक रिसालिया खेड़ा रोड की तरफ भाग खड़ा हुआ। ग्रामीण भी उसके पीछे लग गए। वह कुछ दूर जाकर गांव के साथ लगते सरसों के खेतों में जा छुपा। ग्रामीणों ने पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया।

पकड़ने के बाद जब ग्रामीणों ने उससे पूछताछ की तो उसने किसी बात का सही जवाब नहीं दिया। बल्कि नशे का आदी होने के कारण वह हर बात को स्वीकार करता गया।

ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले करने को कहा तो युवक ने बिजली कर्मी की जेब से निकाला गया पर्स वापस कर दिया। पर्स में 1200 रुपए व अन्य कागजात थे। लोगों ने नशे का आदी होने के चलते उसे पुलिस को न सौंपने का फैसला लिया। लेकिन साथ ही उसे सबक सिखाने के लिए उसके सिर के बाल मुंडवाने का फैसला लिया।

इसके बाद नाई को बुलाकर उसका मुंडन करा कर उसे भविष्य में चोरी न करने की नसीहत देकर छोड़ दिया गया।

पुलिस को नहीं मिली कोई शिकायत

दूसरी तरफ गोरीवाला पुलिस चौकी प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि बिज्जूवाली में चोर को पकड़ने व उसके सिर के बाल मुंडवाने की कोई सूचना या शिकायत उनको नहीं मिली है। वे मामले का पता कराएंगे।

Exit mobile version