Site icon Yuva Haryana News

Google Meet का उपयोग करना होगा आसान: Google ने सुझाए आसान टिप्स

Google ने अपने वीडियो कॉलिंग ऐप Google Meet का अधिकतम उपयोग करने के लिए कुछ आसान टिप्स सुझाए हैं। इन टिप्स की मदद से आप खराब रोशनी और कैमरे के हिलने-डुलने जैसी समस्याओं से बच सकते हैं।

Google Meet का उपयोग कैसे करें:

1. बेहतर बैकग्राउंड:

सबसे पहले, अपने लिए एक अच्छा बैकग्राउंड चुनें। ऐसी जगह चुनें जहां आपका ध्यान इधर-उधर न भटके और यह आपके व्यक्तित्व और मूड से भी मेल खाए। आने वाले महीनों में, Google Meet आपको अपने बैकग्राउंड को ब्लर करने और अपनी पसंदीदा तस्वीर लगाने की सुविधा भी देगा।

2. 16 प्रतिभागी और 49 प्रतिभागी लेआउट:

Google Meet पर आप एक साथ 16 प्रतिभागियों के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं और प्रेजेंटेशन भी देख सकते हैं। Google 49 प्रतिभागियों वाले एक लेआउट पर भी काम कर रहा है, जिसमें आप खुद को भी देख सकेंगे।

3. Gmail से सीधे मीटिंग:

आपको मीटिंग में शामिल होने के लिए Gmail इनबॉक्स से बाहर निकलने की आवश्यकता नहीं है। आप Gmail साइडबार से सीधे “Start a Meeting” या “Join a Meeting” पर क्लिक कर सकते हैं। आप यहां से लोगों को मीटिंग में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी कर सकते हैं।

4. G Suite यूजर्स के लिए:

G Suite यूजर्स मीटिंग के दौरान वीडियो और प्रेजेंटेशन देखने और साझा करने के लिए वेब ब्राउज़र और कंप्यूटर कैमरे का उपयोग कर सकते हैं। वे ऑडियो के लिए अपने फोन का उपयोग कर सकते हैं। वे सीधे फोन पर कॉल कर सकते हैं या अपने फोन से “Meet Call” के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।

Exit mobile version