Site icon Yuva Haryana News

नर्सिंग ऑफिसर के 500 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें कैसे करें आवेदन

UPUMS Recruitment 2024

UPUMS Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें युवओं के लिए एक खुशी की खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (UPUMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है।

बता दें कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाकर 14 मार्च, 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं।

कुल 535 पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के माध्यम से लक्ष्य कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के माध्यम से संस्थान में कुल 535 नर्सिंग अधिकारी पदों को भरना है। पंजीकरण प्रक्रिया के समापन के बाद परीक्षा की तारीख संस्थान की वेबसाइट पर पोस्ट की जाएगी।

पात्रता मापदंड

आयु सीमा: आवेदन करने के उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बीएससी नर्सिंग में डिग्री होनी चाहिए।

या

भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बी.एससी (पोस्ट-सर्टिफिकेट)/पोस्ट-बेसिक बीएससी नर्सिंग होना चाहिए। पदों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए सभी आवेदकों को राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना चाहिए।

जानें कैसे करें आवेदन

Exit mobile version