Site icon Yuva Haryana News

UPSC Civil Service Result Out: यूपीएससी का रिजल्ट जारी, कुल 1016 कैंडिडेट का हुआ सिलेक्शन, देखें पूरी लिस्ट

UPSC Civil Service Result Out

UPSC CSE Result 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा (यूपीएससी सीएसई) 2023 के लिए अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। 1016 आवेदकों ने सफलता पाई है। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 में शामिल हुए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

सिविल सेवा के लिए कुल 664 पुरुष और 352 महिलाओं का चयन किया गया है। यूपीएससी के मुताबिक अलग-अलग चरणों में आयोजित किए गए इंटरव्यू में कुल 2,800 से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे।

इस पूरी प्रक्रिया के उपरांत सिविल सर्विस (आईएएस, आईएफएस, आईपीएस व अन्य केंद्रीय पद) पर चयनित हुए उम्मीदवारों के नाम व रोल नंबर उनकी रैंक के हिसाब से जारी किए गए हैं।

ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट

स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – upsc.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट के होमपेज पर आपको रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा.
स्टेप 3: परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 4: आपके सामने एक पीडीएफ खुलकर आएगी.
स्टेप 5: पीडीएफ में अपना रोल नंबर खोजें.
स्टेप 6: पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें.

कुल 1016 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन हुआ

बता दें कि जिन 1016 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन हुआ है उनमें 347 जनरल कैटेगिरी से हैं। 115 ईडब्ल्यूएस क्लास से हैं जबकि 303 ओबीसी कैंडिडेट हैं। 165 एससी और 86 एसटी उम्मीदवारों का सेलेक्शन हुआ है.

बता दें कि भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवाओं, ग्रुप ए और बी में नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर अंतिम परिणाम तैयार किए गए हैं.

Exit mobile version