Site icon Yuva Haryana News

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में भारत के दो खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

IND vs ENG

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा। भारतीय टीम की नजर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल करने पर है। टीम ने विशाखापत्तन में खेले गए दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में शानदार वापसी की थी। बता दें कि हैदराबाद में पहला टेस्ट इंग्लैंड ने जीता था।

ये दो खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

भारत टीम इस मैच में अपनी प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकता है। इसके लिए दो खिलाड़ियों के नाम की चर्चा सबसे ज्यादा है। विकेटकीपर ध्रुव जुरेल और मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। टीम में प्रमुख खिलाडियों की अनुपलब्धता से जूझ रही भारत टीम मुंबई के सरफराज और उत्तर प्रदेश के ध्रुव जुरेल के साथ उतर सकती है।

दोनों ही क्रिकेटरों के टेस्ट डेब्यू करने की उम्मीदों को मंगलवार को बल मिला, जब दोनों ने अभ्यास सत्र में न सिर्फ क्षेत्ररक्षण, विकेटकीपिंग में हाथ आजमाए बल्कि लंबे समय तक नेट पर बल्लेबाजी भी की।

वहीं रविंद्र जडेजा भी तीसरे टेस्ट में शामिल हो सकते हैं। जडेजा ने मंगलवार को काफी देर बल्लेबाजी की। कुलदीप ने जडेजा के बारे में बताया कि वह अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने सोमवार को भी एक अभ्यास सत्र में भाग लिया। मेरे ख्याल से वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं। जडेजा के टीम में शामिल होने पर देखना होगा कि कुलदीप और अक्षर में से टीम में किसे मौका मिलता।

आगरा के जुरेल का टीम में आने का दावा बल्लेबाजी में केएस भरत के मुकाबले ज्यादा दक्ष होने के कारण मजबूत है। ऐसे में राजकोट में मध्यक्रम में विशाखापत्तनम में पदार्पण करने वाले मध्य प्रदेश के रजत पाटीदार, सरफराज और ध्रुव जुरेल के भरोसे रहने की उम्मीद है। तीनों के पास सिर्फ एक टेस्ट का अनुभव है।

जडेजा के खेलने के स्थिति में स्थिति सुधर सकती है। अगर जडेजा नहीं खेले और अक्षर को मौका मिला तो मध्यक्रम पूरी तरह अनुभवहीन होगा। मंगलवार को पाटीदार ने गली और सरफराज ने पहली स्लिप के क्षेत्र में अभ्यास किया, जबकि जुरेल ने कई कठिन कैच पकड़े।

यहां जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित प्लेइंग-11

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल/केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविंचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की घोषित प्लेइंग-11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, जेम्स एंडरसन, रेहान अहमद, मार्क वुड।

Exit mobile version