Site icon Yuva Haryana News

Haryana Weather: हरियाणा में आज फिर बदलेगा मौसम ! बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना; जानिए मौसम का हाल

Haryana Weather

Haryana Weather: हरियाणा में आज फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार रात से सक्रिय हुए विक्षोभ के प्रभाव से आज प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। हालांकि, मंगलवार को मौसम साफ रहा। लेकिन इसके बावजूद भी हवा में ठंडक रही।

रिपोर्ट के अनुसार दोपहर बाद आसमान में हल्के बादल भी छाए गए। इस दौरान अधिकतम तापमान 1.8 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 33 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.7 डिग्री नीचे रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री की गिरावट के साथ 33 डिग्री रहा, जो सामान्य से 4.6 डिग्री कम रहा।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले सप्ताह के अंत में सक्रिय हुए विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी व मैदानी क्षेत्रों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि भी हुई। अब यह विक्षोभ गुजर गया है तो हवा की दिशा बदलकर उत्तरी हो गई है, जिसके असर से रात के तापमान में इतनी गिरावट आई।

बूंदाबांदी या तेज हवाएं चलने की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 2 अप्रैल की रात सक्रिय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तरी राजस्थान पर कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। इससे प्रदेश के पश्चिमी जिलों में बूंदाबांदी या तेज हवाएं चलने की संभावना है।

इसके बाद 5 अप्रैल को एक और विक्षोभ आएगा, जिसके प्रभाव से प्रदेश में सीमित स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। फिर 10 अप्रैल को एक और विक्षोभ सक्रिय होगा।

Exit mobile version