Swati Maliwal News: आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री आवास पर अपने साथ हुई मारपीट की घटना की शिकायत दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई है। स्वाति मालीवाल, जो दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रह चुकी हैं, ने गुरुवार को अपने आवास पर पुलिस को लिखित शिकायत दी, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है।

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि 13 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार ने उन पर हमला किया और उन्हें बुरी तरह पीटा। मालीवाल के अनुसार, बिभव ने उनके चेहरे पर कई थप्पड़ मारे और पेट में लात भी मारी। यह घटना मुख्यमंत्री केजरीवाल के ड्रॉइंग रूम में उस समय हुई जब स्वाति मालीवाल उनसे मिलने आई थीं।

दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से शब्द या इशारा) और 323 (चोट पहुंचाना) के तहत एफआईआर दर्ज की है। स्वाति मालीवाल को रात में एम्स में मेडिकल परीक्षण के लिए भी ले जाया गया।

स्वाति मालीवाल ने बताया कि सोमवार सुबह वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के लिए उनके आवास पर पहुंची थीं। इस दौरान, बिभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की।

मालीवाल ने कहा कि जब यह हमला हुआ, तब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घर के अंदर ही मौजूद थे। उन्होंने यह भी कहा कि मारपीट के बाद वह मुख्यमंत्री आवास से बाहर भागीं और पुलिस को फोन किया।

घटना के बाद, स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था। मैंने पुलिस को अपना बयान दिया है और मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई होगी।

पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने प्रार्थना की, उनका धन्यवाद करती हूं। जिन लोगों ने मेरा चरित्र हनन करने की कोशिश की और कहा कि मैं दूसरे पक्ष के कहने पर ऐसा कर रही हूं, भगवान उन्हें भी खुश रखे।”

मालीवाल ने भाजपा से इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करने की अपील की है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह मामला उनके लिए बहुत कठिन रहा है और वह न्याय की उम्मीद करती हैं।