Google ने अपने वीडियो कॉलिंग एप Google Meet को बेहतर बनाने के लिए कुछ आसान टिप्स सुझाए हैं। इन टिप्स का उपयोग करके आप खराब रोशनी और कैमरे के हिलने-डुलने जैसी समस्याओं से बच सकते हैं।

1. बेहतर बैकग्राउंड:

अपने बैकग्राउंड को ध्यान से चुनें। ऐसी जगह चुनें जहां आपका ध्यान भंग न हो और यह आपके व्यक्तित्व और मूड से भी मेल खाए। आने वाले महीनों में, Google Meet आपको अपने बैकग्राउंड को ब्लर करने और अपनी पसंदीदा तस्वीर लगाने का विकल्प देगा।

2. बेहतर वीडियो अनुभव:

Google Meet अब कम रोशनी में भी खुद को ढाल लेता है। इससे आप कम रोशनी में भी बेहतर वीडियो कॉलिंग अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। Google Meet जल्द ही 49 प्रतिभागियों को एक साथ दिखाने वाला लेआउट पेश करेगा।

3. आसान तरीके से मीटिंग में शामिल हों:

आपको मीटिंग में शामिल होने के लिए अपने जीमेल इनबॉक्स से बाहर निकलने की आवश्यकता नहीं है। जीमेल में साइडबार से सीधे “Start a Meeting” या “Join a Meeting” पर क्लिक करें। इसके बाद आप लोगों को मीटिंग में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।

4. जी सूट यूजर्स के लिए:

जी सूट यूजर्स मीटिंग के दौरान वीडियो और प्रेजेंटेशन देखने और साझा करने के लिए वेब ब्राउज़र और कंप्यूटर के कैमरे का उपयोग कर सकते हैं। वे ऑडियो के लिए अपने फोन का उपयोग कर सकते हैं। फोन पर सीधे कॉल लगाया जा सकता है या फोन से मीट कॉल के माध्यम से ऐसा किया जा सकता है।

Google Meet टेलीकांफ्रेंसिंग सेवा हर दिन 30 लाख यूजर्स को जोड़ रही है। इन टिप्स का उपयोग करके आप Google Meet का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं और बेहतर वीडियो कॉलिंग अनुभव प्राप्त कर सकते हैं.