Yuva Haryana News

RRB JE Recruitment 2024: रेलवे में जूनियर इंजीनियर पदों पर सरकारी नौकरी पाने का शानदार अवसर, जानें पूरी जानकारी

RRB JE Recruitment 2024: इंजीनियरिंग क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवारों के लिए इंडियन रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है। इंडियन रेलवे ने जूनियर इंजीनियर (RRB JE Recruitment 2024) के पदों पर भर्ती की घोषणा की है। इस भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर कुल 7951 पदों को भरने की जानकारी दी गई है। इस आरआरबी जेई भर्ती 2024 (CEN.03/2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 जुलाई से शुरू होकर 29 अगस्त 2024 तक चलेगी।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 7951 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है:

योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पदानुसार मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा प्राप्त किया होना चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी 30 जुलाई को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही उपलब्ध करवाई जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के साथ अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन, महिला, ट्रांसजेंडर एवं ईबीसी वर्ग को 250 रुपये फीस जमा करनी होगी। एप्लीकेशन फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा की जा सकेगी।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले दो चरणों की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) में शामिल होना होगा। पहले चरण की परीक्षा में सफल उम्मीदवार ही दूसरे चरण की परीक्षा में भाग ले पाएंगे। दूसरे चरण की परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अंत में दस्तावेज सत्यापन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन में भाग लेना होगा। सभी चरणों में सफल अभ्यर्थियों को अंतिम लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

RRB JE Recruitment 2024: Great opportunity to get government job on junior engineer posts in Railways.

Exit mobile version