Yuva Haryana News

Lok Sabha Elections : हरियाणा में आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन ! रोडवेज की बसों पर चिपके नजर आए सरकार की योजनाओं के पोस्टर

Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनाव की तरीखों की घोषणा के बाद देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। लेकिन इसके बावजूद भी आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है। बता दें कि कैथल के बस स्टैंड परिसर में हरियाणा रोडवेज की बसों के ऊपर सरकार से जुड़ी योजनाओं के पोस्टर चिपके नजर आ रहे हैं।

आचार संहिता उल्लंघन में सरकार से जुड़ी जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार के पोस्टर अभी भी हरियाणा रोडवेज की बसों पर नजर आ रहे हैं। कैथल बस स्टैंड वर्कशॉप में खड़ी बसों पर भी इसी प्रकार के पोस्टर चिपके हुए नजर आए। लेकिन मामला जैसे ही मीडिया के पास पहुंचता तो आनन फानन में रोडवेज के कर्मचारी पोस्टरों बैनरों को फाड़ते नजर आए।

Lok Sabha Elections

वहीं कैथल बस स्टैंड में दूसरे डिपो से आ रही बसों के ऊपर भी इसी प्रकार के पोस्टर बैनर चिपके हुए नजर आए। पोस्टरों में सरकार से जुड़ी हुई योजनाओं का गुणगान किया गया है, जिस पर देश के प्रधानमंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री की भी फोटो लगी हुई हैं, जो एक तरफ से आचार संहिता का उल्लंघन करती हैं।

हरियाणा राज्य परिवहन कार्य प्रबंधक कैथल राजबीर ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में 3:00 बजे के बाद जैसे ही आचार संहिता लागू हो गई, उसके बाद हमने रोडवेज कर्मचारियों का आदेश दिए थे कि किसी भी बस पर सरकार से जुड़ी हुई योजनाओं के पोस्टर बैनर नहीं होने चाहिए।

जो भी इससे संबंधित पोस्टर बसों पर लगें हैं उन्हें उतारा जा रहा है। कैथल बस स्टैंड परिसर में आचार संहिता का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा, किसी भी प्रकार से उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। बस स्टैंड और बस स्टैंड से संबंधित हर जगह पोस्टर, बैनर, होर्डिंग उतरवाये जा रहे हैं। आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया जाएगा।

Exit mobile version