Site icon Yuva Haryana News

हरियाणा में तेंदुआ घुसने से इलाके में दहशत

हरियाणा के हिसार में एक बार फिर तेंदुए ने आतंक फैलाया है। रविवार सुबह शहर के ऋषि नगर इलाके में एक तेंदुआ घुस गया। तेंदुए को सुबह अखबार बेचने वाले व्यक्ति ने देखा। व्यक्ति के बताने पर जब सीसीटीवी कैमरा चेक किया तो उसमें तेंदुआ दिखा। फिलहाल तेंदुआ कंप्यूटर सेंटर के अंदर छिपा हुआ है। वन विभाग की टीम उसे पकड़ने के लिए कोशिश कर रही है।

अखबार बेचने वाले व्यक्ति कश्मीर ने बताया कि उसने सुबह 7 बजे श्मशान घाट ऋषि नगर के पास एक तेंदुआ को देखा है। उसने गली के लोगों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद भीमसेन नाम के व्यक्ति के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो गली में घूमता हुआ तेंदुआ नजर आया।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ करीब 2 साल का है और वह जंगल से निकलकर आ गया है। उन्होंने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए टीम ने पिंजरा लगाया है। उम्मीद है कि जल्द ही तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले भी हरियाणा में तेंदुए घुसने की कई घटनाएं सामने आई हैं। पिछले महीने ही गुरुग्राम में एक तेंदुआ घुस गया था। तेंदुए ने दो युवकों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था। वन विभाग की टीम ने करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ लिया था।

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तेंदुए की बढ़ती आबादी के कारण ही ये घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने बताया कि जंगलों का कटान होने से तेंदुए को अपने आवास खोने पड़ रहे हैं। इससे वे जंगलों से निकलकर आबादी वाले इलाकों में आ रहे हैं।

वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे जंगलों के आसपास जाने से बचें और अगर कोई तेंदुआ दिखाई दे तो तुरंत वन विभाग को सूचना दें।

Exit mobile version