Farmers Protest: किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए शंभू बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस की तरफ से पूरी कोशिश की जा रही है। विरोध प्रदर्शनकारियों के बैरिकेड तक आने पर आंसू गैस के गोले दागने पड़ रहे हैं। पुलिस द्वारा ड्रोन के माध्यम से किसानों के ऊपर आंसू गैस के गोले दागे जा रहे है। ऐसे में किसान भी पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे है, और ड्रोन से निपटने के लिए अपने देसी हतकंडे अपना रहे है।

ड्रोन के माध्यम से भी आंसू गैस के गोले गिराए गए, जिसको लेकर देसी जुगाड़ के बीच अब किसान ड्रोन लेकर भी पहुंच गए। इससे पहले आंसू गैस के गोलों का प्रभाव कम करने के लिए पतंगें उड़ाई जा रही थी।

पंखे लगाकर आंसू गैस के धुए को उड़ाया

वहीं बोरियों को गीला कर इन गोलों पर गिराया जा रहा है। अब बड़े पंखे से आंसू गैस के गोले से उठने वाला धुआं किसानों की ओर न आए इसका भी बंदोबस्त किया है।

अभी किसानों को ड्रोन उड़ाने की नहीं मिली अनुमति

हालांकि अब हरियाणा सीमा की ओर से ड्रोन के माध्यम से आंसू गैस के गोले नहीं गिराए जा रहे है। अब किसान ड्रोन लेकर सीमा पर पहुंचे हैं, जबकि इनको अभी उड़ाया नहीं गया है। अभी किसान लीडरशिप से ड्रोन उड़ाने की अनुमति नहीं मिली है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह ड्रोन पंजाब से खरीदा गया है। किसानों द्वारा ड्रोन लाने का मकसद यही है कि यदि हरियाणा पुलिस अपना ड्रोन उड़ाती है, तो उससे टकराकर गिरा दिया जाए।