Site icon Yuva Haryana News

Haryana Board Exam 2024: हरियाणा में नकल के कारण रद्द हुई बोर्ड परीक्षा का नया शेड्यूल जारी ! यहां देखें सबसे पहले

Haryana Board Exam 2024

Haryana Board Exam 2024: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने नकल के कारण 10वीं और 12वीं की रद्द हुई परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया हैं। BSEH ने अपनी अधिकारी वेबसाइट bseh.org.in पर नोटिफिकेशन जारी कर इस बारे में जानकारी दी हैं। अगर आपका बोर्ड एग्जाम भी रद्द हुआ था तो आप भी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने एग्जाम का नया शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

अब इस तारीख को होंगी परीक्षा

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 10वीं और 12वीं क्लास की रद्द हुई परीक्षाएं 16 अप्रैल 2024 को दोबारा आयोजित की जाएंगी। बता दें, हरियाणा बोर्ड री एग्जाम इंग्लिश कोर और हिस्ट्री विषयों के लिए आयोजित किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन दोपहर में 12.30 से 3.30 बजे के बीच होगा। हरियाणा बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा नूंह जिले के हेडक्वॉर्टर में होगी।

जानें क्यों रद्द हुई थी परीक्षा

प्रदेश के नूंह जिले में बोर्ड परीक्षा के दौरान नकल की जमकर खबरें सामने आई थीं। इस दौरान बच्चों का नकल का वीडियो भी वायरल हुआ था। इसमें कुछ लोग स्कूल की दीवार पर चढ़कर स्टूडेंट्स को नोट्स डिलीवर करने की कोशिश में लगे हुए थे।

इस मामले में बीएसईएच चेयरमैन वेद प्रकाश यादव ने कुछ परीक्षा केंद्रों पर 10वीं परीक्षा रद्द कर दी थी। आरोही मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल, रेवासन और हिंदू हायर सेकेंडरी स्कूल, नूंह के स्टूडेंट्स परीक्षा दोबारा देंगे।

Exit mobile version