Site icon Yuva Haryana News

Dog Attack: हरियाणा में कुत्तों का आंतक ! इस जिले में 24 घंटों के अंदर 50 से ज्यादा लोगों को काटा

Dog Attack

Dog Attack: हरियाणा के सिरसा जिले में डबवाली के अंदर कुत्तों का आंतक देखने को मिला है। यहां 24 घंटों में कुत्तों ने 50 से ज्यादा लोगों को काट लिया। बुरी तरह जख्मी 36 लोग उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे। बताया जा रहा है कि अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद 24 घायलों को गंभीर हालत में एम्स बठिंडा रेफर किया गया है।

डबवाली के नागरिक अस्पताल के रिकार्ड के अनुसार 22 मार्च को अस्पताल में नौ, 23 मार्च को 27 लोग उपचार के लिए पहुंचे। इमरजेंसी ड्यूटी चिकित्सक सीता राम ने बताया कि सभी मरीजों को एआरवी (एंटी रेबिज वैक्सीन) डोज दी गई है। सिर या फिर रीढ़ की हड्डी के समीप जिन लोगों को काटा हुआ था, उनको सिरम वैक्सीन के लिए रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक पुरानी सब्जी मंडी, गोल बाजार, रेलवे स्टेशन, मलोट रोड, वार्ड नंबर 15 स्थित नगर सुधार मंडल पार्क क्षेत्र ज्यादा प्रभावित रहे। रविवार को अस्पताल में एकाएक 27 मामले सामने आने से माहौल गरमा गया।

वहीं रेलवे स्टेशन के समीप कुछ लोगों पर कुत्ते ने हमला किया तो गुस्साए लोगों ने उसे मार डाला। नगरपरिषद कर्मियों ने उसे दफना दिया जबकि वार्ड नंबर 15 में एक कुत्ते को नगरपरिषद कर्मचारी पकड़कर ले गए।

Exit mobile version