स्मार्टफोन मार्केट में Apple और Android का दबदबा है, लेकिन Microsoft एक नया फोल्डेबल फोन लाकर इस दबदबे को कम करने की कोशिश कर रहा है।

यह नया फोन किस प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है। Microsoft ने पहले Android-आधारित Surface Duo सीरीज लॉन्च की थी, लेकिन इसे बंद कर दिया गया था।

हाल ही में, Microsoft ने एक नया पेटेंट दायर किया है जो एक फोल्डेबल और ड्यूल-डिस्प्ले डिवाइस का वर्णन करता है। यह फोन सिंगल हिंज टेक्नोलॉजी (जिसे स्पाइन कवर प्लेट कहा जाता है) के साथ आएगा।

रिपोर्टों के अनुसार, फोन में फ्लिक्सिबल डिस्प्ले होगी जो बुक स्टाइल में फोल्ड होगी। स्पाइन कवर प्लेट मैकेनिज्म गैलेक्सी Z Fold से अलग होगा और डिस्प्ले के बीच कोई गैप नहीं होगा।

नया हिंज फोल्डेबल फोन को पतला और पानी से अधिक सुरक्षित बना देगा। यह मौजूदा IPX8 रेटिंग से बेहतर होगा।

Microsoft का नया फोल्डेबल फोन Apple और Samsung के लिए चिंता का विषय हो सकता है। यह फोन स्मार्टफोन मार्केट में नया मुकाबला ला सकता है।

Microsoft एक नया फोल्डेबल फोन ला रहा है। यह फोन किस प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, यह स्पष्ट नहीं है। Microsoft ने पहले Android-आधारित Surface Duo सीरीज लॉन्च की थी, लेकिन इसे बंद कर दिया गया था। नया फोन सिंगल हिंज टेक्नोलॉजी और फ्लिक्सिबल डिस्प्ले के साथ आएगा। यह फोन गैलेक्सी Z Fold से अलग होगा और डिस्प्ले के बीच कोई गैप नहीं होगा। नया हिंज फोल्डेबल फोन को पतला और पानी से अधिक सुरक्षित बना देगा। यह फोन Apple और Samsung के लिए चिंता का विषय हो सकता है।