Site icon Yuva Haryana News

Haldwani Violence : दिल्ली में पकड़ा गया हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड, पिछले कई दिनों से था फरार

Haldwani Violence

Haldwani Violence : हल्द्वानी जिले के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा के मास्टरमाइंड को अंत में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता आईजी निलेश भारने ने बताया कि हिंसा के मास्टमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

27 फरवरी को होनी सुनवाई

आरोपी अब्दुल मलिक ने हल्द्वानी की सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की है, जिस पर 27 फरवरी को सुनवाई होनी है।

हल्द्वानी नगर निगम ने 8 फरवरी को हुई हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में वसूली का नोटिस जारी किया था।

2.44 करोड़ रुपये का वसूली नोटिस

यह वसूली नोटिस कुल 2.44 करोड़ रुपये का था। इसमें मलिक के समर्थकों पर ‘मलिक का बगीचा’ में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला करने और नगर निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की बात कही गई है।

अब्दुल मलिक ने मोटा पैसा जमा करने के बाद नेता बनने का सपना देखा था और साल 2004 में फरीदाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए बसपा से टिकट लाकर चुनाव भी लड़ चुका है।

मलिक को नामांकन के अंतिम दिन टिकट मिला था और नॉमिनेशन फाइल करने के दौरान उसके साथ 100 लोगों की टीम थी। इस चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

हिंसा में हुई छह लोगों की मौत

मलिक पर एक “अवैध संरचना” का निर्माण कराने का आरोप है, जिसे हटाने के दौरान शहर में हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

Exit mobile version