Liquor Smuggler : नोएडा पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। ये फरीदाबाद (हरियाणा) से सस्ते दाम पर शराब खरीदता था और बस के अंदर शराब की पेटियां छिपाकर बिहार ले जाकर वहां महंगे दामों पर बेचता था। पुलिस द्वारा पकड़ा गए आरोपी की पहचान संतोष कुमार झा निवासी सेक्टर-45 के रूप में हुई हैं।

नोएडा पुलिस ने बताया कि उन्होंने तस्कर से विभिन्न ब्रांडों की अंग्रेजी शराब की 42 पेटियां (504 बोतलें) बरामद की हैं। वहीं उस बस को भी जब्त कर लिया है जिस में वह शराब की तस्करी कर रहा था।

बस स्टैंड के पास से पकड़ा

सेक्टर 37 चौकी प्रभारी श्वेता को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एक डबल डेकर बस को रुकवाया गया था। एक पुलिस प्रवक्ता ने एजेंसी को बताया, “45 वर्षीय आरोपी संतोष कुमार झा को एक गुप्त सूचना के बाद सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 44 के छलेरा गांव में एक बस स्टैंड के पास से पकड़ा गया।

जानकरी के अनुसार आरोपी एक निजी ट्रैवल कंपनी के लिए काम करता है जो नोएडा और बिहार के बीच बसें चलाती है। आरोपी हरियाणा के फरीदाबाद में निर्मित अंग्रेजी शराब को कम कीमत पर खरीदता था और बस में छिपाकर बिहार ले जाता था और फिर वहां पर ऊंची दरों में बेच देता था। जिससे उसको अच्छा खासा नफा हो जाता था।

पुलिस ने कहा कि उत्पाद अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत स्थानीय पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है और आरोपी को जेल भेज दिया गया है।