India vs England Test Series : भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक विराट कोहली इस टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले 2 मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। जो की भारत टीम के लिए एक बड़ी झटके की खबर है। बताया जा रहा है कि उन्होंने निजी कारणों अपना नाम वापस लिया है।

BCCI द्वारा मिली जानकारी के अनुसार विराट कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा, सिलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट से बात की और कहा- ‘उन्होंने हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहे, लेकिन कुछ व्यक्तिगत परिस्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं।

बोर्ड ने कहा कि सिलेक्शन कमेटी जल्द ही टीम में उनके रिप्लेसमेंट प्लेयर के नाम का ऐलान करेगी। कोहली के विकल्प के तौर पर यूपी के रिंकू सिंह, मुंबई के सरफराज खान और मप्र के रजत पाटीदार में से एक चुना जा सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा।

ओपनिंग टेस्ट से पहले दोनों टीमें हैदराबाद में अभ्यास कर रही हैं। इंग्लैंड की टीम एक दिन पहले रविवार की रात हैदराबाद पहुंची है।

इससे पहले दोनों टीमों के बीच मुकाबला

इंग्लैंड ने इससे पहले 2021 में भारत का दौरा किया था। तब 5 मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी। पिछली 5 सीरीज की बात करें तो दोनों टीमों ने 2-2 सीरीज जीती हैं, जबकि एक ड्रॉ रही है।