Site icon Yuva Haryana News

JIO FIBER: जियो एयर फाइबर लाया हरियाणा में क्रांति, 2500 से अधिक गांव और शहरो को फाइबर नेट से जोड़ा

Version 1.0.0

JIO FIBER: हाईस्पीड इंटरनेट आजकल हर किसी की पहली पंसद बनता जा रहा है. मोबाइल नेट से फाइबर नेट तक आज हर कोई नेटवर्क और कनेक्टिवी को प्रेफ्रेंस दे रहा है. इसी कड़ी में जियो ने कमाल कर दिया है.

जियो ने हरियाणा के 2500 से अधिक गांव देहात और शहरो को जियो एयर फाइबर से जोड़ दिया है. हरियाणा में यह पहला नेटवर्क बन गया जिसने इतने गांवों को जियो फाइबर से जोड़ दिया है.

इतना ही नहीं हाई स्पीड इंटरनेट और होम एंटरटेनमेंट जैसी सुविधाओं को दूर-दराज़ के इलाकों तक पहुंचा कर, जियो डिजिटल समावेशन को न सिर्फ गति दे रहा है बल्कि नए आयाम गढ़ रहा है.

रिलायंस जियो के जियो एयर फाइबर ने प्रदेश के सभी 22 जिलों के 2500 से अधिक शहरों और गांवों को हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड और विश्व स्तरीय होम एंटरटेनमेंट के साथ जोड़ कर पूरे हरियाणा में डिजिटल समावेशन को गति दी है।
बहुत से शहरो में जियो एयर फाइबर का बेसब्री से इंतजार था. जिसके बाद से इन सेवाओं को राज्य भर में जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है, क्योंकि ये अत्याधुनिक कनेक्टिविटी समाधान प्रदान करती हैं और ऑप्टिकल फाइबर के ज़रिये लास्ट माइल कनेक्टिविटी पहुंचाने में आने वाली जटिलताओं और देरी के कारण उत्पन्न होने वाली चुनौतियों से निपट कर परिसरों तक कनेक्टिविटी पहुँचा रही हैं, जिससे राज्य के डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को मज़बूती मिल रही है ।

एक डाटा बताता है कि जियो फाइबर को अधिक से अधिक घर, होटल, रेस्तरां, कॉलेज और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान चुन रहे हैं और एक एकीकृत सेवा के माध्यम से प्रदान किए जाने वाले विश्व स्तरीय मनोरंजन, ब्रॉडबैंड और डिजिटल अनुभव से खुद को जोड़ रहे हैं ।

प्लान

जियो का सबसे किफायती प्लान 599 रुपये प्रति माह से शुरू होने वाला है. इसमें 30 एमबीपीएस से 100 एमबीपीएस तक की स्पीड पर असीमित डेटा (1000 जीबी तक) प्रदान करते हैं, जबकि हरियाणा के चुनिंदा शहरों में 1 जीबीपीएस तक की स्पीड भी उपलब्ध है।

OTT सुविधाएं

जियो फाइबर के इन प्लानों के तहत, ग्राहकों को 800 से अधिक डिजिटल चैनलों और 15 लोकप्रिय ऐप्स तक की सब्सक्रिप्शन मिलती है। कुछ प्लानों के साथ तो नेटफ्लिक्स बेसिक,अमेज़न प्राइम लाइट,जियो सिनेमा प्रीमियम सहित अन्य ऐप्स की सब्सक्रिप्शन भी प्राप्त होती है ।

जो लोग स्पीड के साथ साथ OTT प्लेटफार्म, नेटवर्क को तवज्जों देते है वे जियो, जो की राज्य का सबसे बड़ा 4जी और 5जी ऑपरेटर है, उसे अहमियत दे रहे है. जियो आज विश्वसनीय और तेज़ कनेक्टिविटी प्रदान करते हुए राज्य के डिजिटलीकरण में तेज़ी ला रहा है।

Exit mobile version