Site icon Yuva Haryana News

हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी पर गृह मंत्री विज ने कड़ा हमला

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा कांग्रेस में जारी गुटबाजी पर कड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के SRK (सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी) और हुड्डा गुट में जोर आजमाइश चल रही है। दोनों गुट अपने-अपने कार्यक्रम कर रहे हैं और एक-दूसरे के कार्यक्रम को सही नहीं मान रहे हैं।

विज ने कहा कि हुड्डा कहते हैं कि हम असली कांग्रेस हैं और SRK कहते हैं कि हम असली कांग्रेस हैं। जबकि हकीकत ये है कि ये दोनों ही नकली कांग्रेस हैं। हुड्डा जेल की तरफ एक कदम चले गए हैं क्योंकि ED द्वारा उनसे पूछताछ की गई है।

विज ने कहा कि कांग्रेस ने देश के साथ बहुत अन्याय किया है। उन्होंने इमरजेंसी लगाई, निर्वाचित सरकारों को तोड़ा और 1971 की लड़ाई में 90 हजार युद्धबंदियों को बिना शर्त पाकिस्तान को दे दिया।

विज ने राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश की परिस्थिति से अनजान हैं। कांग्रेस ने देश का बंटवारा कराया और आजादी की लड़ाई में कहीं भी बंटवारे की बात नहीं थी।

विज ने कहा कि राहुल गांधी को प्रायश्चित यात्रा करनी चाहिए और अपने पूर्वजों के देश के साथ किए गए विश्वासघात के लिए माफी मांगनी चाहिए।

विज के बयानों पर कांग्रेस ने पलटवार किया

हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने विज के बयानों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि विज कांग्रेस को बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि विज को अपनी सरकार की विफलताओं पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विज को बेरोजगारी, महंगाई और कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर जवाब देना चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा कि विज को अपने बयानों से बाज आना चाहिए और कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश बंद कर देनी चाहिए।

Exit mobile version