Site icon Yuva Haryana News

Haryana Weather News: हरियाणा के इन जिलों में बारिश का अलर्ट! IMD ने लोगों से की ये अपील

Haryana Weather News: हरियाणा के इन जिलों में बारिश का अलर्ट! IMD ने लोगों से की ये अपील

Haryana Weather News : हरियाणा के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। IMD ने आज कई शहरों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें करनाल, कैथल, अंबाला, नारायणगढ़, पंचकूला, हांसी, हिसार, फतेहाबाद, जींद, पानीपत, असंध, नरवाना, सिरसा, टोहाना, कलायत, रतिया और डबवाली शामिल हैं।

यहां आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार हैं। 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। IMD ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

पिछले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय और सिक्किम और उप-हिमालय पश्चिम बंगाल में मध्यम से भारी बारिश हुई। कोंकण और गोवा, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, केरल, ओडिशा, उत्तर-पश्चिम राजस्थान और दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

बिहार, पूर्वोत्तर भारत, हरियाणा, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, झारखंड, ओडिशा, तमिलनाडु, कर्नाटक, कोंकण और गोवा, तमिलनाडु, दक्षिण गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, बिहार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी हिमालय और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हुई। दक्षिण उत्तर प्रदेश और ओडिशा के कुछ इलाकों में लू चल सकती है।

अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिण ओडिशा, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, दक्षिण गुजरात, उत्तरी छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, लक्षद्वीप और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मराठवाड़ा में हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लू से लेकर भीषण लू की स्थिति संभव है। अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है और उसके बाद इसमें कमी आ सकती है।

Exit mobile version