अयोध्या से रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान कार्यक्रम के अनुसार ही रामलला को गर्भ गृह में स्थापित कर दिया गया है। इसकी तस्वीर भी सामने आई है। गुरुवार शाम पूरे विधि-विधान से श्रीरामलाला के विग्रह को नवनिर्मित भव्य मंदिर के गर्भगृह में विराजमान कर दिया गया। इसके बाद ही रामलला की गर्भगृह से पहली तस्वीर सामने आ गई है।

Ram Mandir

तस्वीर सामने आने के बाद ही सोशल मीडिया पर वायरल है। इस तस्वीर में रामलला बालस्वरूप में नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि राम मंदिर के लिए रामलला की इस मूर्ति को कर्नाटक प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाया गया है।

वहीं गुरुवार को श्रीरामलला को गर्भगृह में विराजमान करने से पहले विभिन्न संस्कार और पूजन किए गए। प्राण प्रतिष्ठा के लिए विशेष रूप से काशी से आए पुरोहितों ने कार्यक्रम को पूरे विधि विधान के साथ संपन्न कराया।

अब 22 जनवरी को पीएम मोदी और सीएम योगी की मौजूदगी में विभिन्न अनुस्थानों के बीच प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा। इससे एक दिन पहले प्रतिमा को 21 जनवरी तक जीवनदायी तत्वों से सुवासित कराया जाएगा, जिसका क्रम गुरुवार से शुरू हो गया। गर्भगृह में भगवान चल के साथ अचल स्वरूप में भी विराजमान होंगे। दोनों प्रतिमाएं बुधवार को ही परिसर में पहुंच चुकी थीं।

श्यामवर्णी अचल प्रतिमा गर्भगृह में स्थापना की गई। इसी के साथ दोनों ही प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा का संस्कार शुरू हो गया। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े सदस्य के अनुसार बुधवार को श्रीरामलला के दिव्य विग्रह को नव्य मंदिर में लाया गया था। विग्रह को पूरी तरह ढककर रखा गया है।