Site icon Yuva Haryana News

हरियाणा के इलेक्ट्रिक वाहन चालकों के लिए राहत ! इस जिले में खुला पहला चार्जिंग पावर स्टेशन; यहां जानें

Haryana News

Haryana News: इलेक्ट्रिक वाहन चालकों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। E-वाहनों के लिए झुंझुनू में एक चार्जिंग स्टेशन खोला गया है, जो कि 24 घंटे खुला रहेगा। बता दें कि यहां पानी व चाय की व्यवस्था हर समय रहेगी। यह झुंझुनू का पहला इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन है।

टाटा मोटर्स द्वारा कई जगहों पर चार्जिंग पावर स्टेशन लगाए हैं। इससे इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को आसानी से चार्ज किया जा सकेगा। हाल ही में कुमार मोटर्स ने झुंझुनू का पहला चार्जिंग स्टेशन शुरू किया है।

कंपनी के अधिकारी पुलकित शर्मा ने बताया कि शहर के मुख्य स्थान पर टाटा चार्जिंग पावर स्टेशन लगाया गया है। यहां लंबी दूरी तय करने वाले ई-वाहनों को चार्जिंग की सुविधा आसानी से उपलब्ध कराई जाती है।

इस APP में सारी जानकारी

यह टाटा कंपनी का चार्जिंग पावर स्टेशन है। यह ऑनलाइन चलता है. कंपनी का मोबाइल ऐप टाटा आसान चार्जिंग मोबाइल ऐप। इसमें चार्जिंग स्टेशन की पूरी जानकारी उपलब्ध है।

यह स्टेशन कितनी दूर है? क्या यह अभी मुफ़्त है या पहले से ही कोई वाहन है? ये जानकारी भी इस ऐप के जरिए पता चल जाती है.

ऐसे जल्दी चार्ज होगी बैटरी

गाड़ी को चार्ज करने के बारे में पुलकित शर्मा ने बताया कि अगर बैटरी ठंडी है तो जल्दी चार्ज हो जाती है और अगर गर्म है तो थोड़ा समय लगता है. यह बैटरी के हिसाब से यूनिट खपत करता है।

इस ऐप के डिस्प्ले में सबकुछ देखा जा सकता है. यहां डबल कॉम्बिनेशन चार्जर लगाया गया है जो बैटरी को जल्दी चार्ज करता है। यह बीएमएस के अनुसार वाहन की बैटरी का निरीक्षण करता है।

जानें कहा है चार्जिंग स्टेशन

झुंझुनू में ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन जयपुर-सीकर मुख्य राजमार्ग पर पुलिस लाइन पार करने के बाद बाईं ओर है। यह स्टेशन 24 घंटे खुला रहता है. चार्जिंग स्टेशन पर पानी, चाय, कार पार्किंग जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

किसी भी तरह की समस्या होने पर आप हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके मदद ले सकते हैं। चार्जिंग स्टेशन शुरू होने के बाद यह सुविधा होगी कि अब इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को लंबी दूरी तक भी ले जाया जा सकेगा।

Exit mobile version