Site icon Yuva Haryana News

Wrestling Trials: पहले बजरंग पूनिया अब विनेश फोगाट ने किया हंगामा, ट्रायल्स मैचों में कराई देरी, जानें क्या है पूरा मामला

Wrestling Trials

Wrestling Trials: भारत में पेरिस ओलंपिक 2024 को लेकर इस समय कुश्ती सेलेक्शन ट्रायल्स जारी हैं। लेकिन इस दौरान पहले तो हार के बाद बजरंग पूनिया ने जमकर हंगामा किया, वहीं अब महिला पहलवान विनेश फोगाट चर्चा में बनी हुई है।

आपको बता दें कि रविवार को हुवे हुए ट्रायल्स में ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया को हार मिली थी। इसके बाद वो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके। इस हार के बाद बजरंग बौखला गए और डोप टेस्ट के लिए भी सैम्पल नहीं दिया। जानकारी के मुताबिक वो अपना आखिरी मैच छोड़कर घर निकल गए।

अब विनेश फोगाट ने किया हंगामा

जानकारी के अनुसार अब विनेश फोगाट ने हंगामा कर दिया। बता दें कि सेलेक्‍शन ट्रायल्स इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) के तदर्थ पैनल आयोजित कर रहा है। इससे पहले खेल मंत्रालय से निलंबित WFI इसका आयोजन करवा रही थी।

देरी के कारण बाकी पहलवान परेशान

ट्रायल्स के दौरान विनेश ने महिलाओं के 50 किलो और 53 किलो वेट कैटेगरी में ट्रायल शुरू नहीं होने दिए। इस देरी के कारण बाकी पहलवान परेशान नजर आए।

विनेश ने अधिकारियों से लिखित मांगा आश्वासन

इस दौरान विनेश ने अधिकारियों से लिखित आश्वासन मांगा कि 53 किलो भारवर्ग के आखिरी ट्रायल ओलिंपिक से पहले होंगे। दरअसल, विनेश इस बार 50 और 53 वेट कैटेगरी दोनों में हिस्सा लेना चाहती हैं। जबकि इससे पहले तक वो सिर्फ 53 किलो कैटेगरी में ही हिस्सा लेती थीं। मगर इस बार उनकी नजर ओलंपिक टिकट पर टिकी है।

ओलंपिक टिकट के लिए पंघाल को हराना होगा

ओलंपिक टिकट के लिए विनेश को ट्रायल्स में अंतिम पंघाल से मुकाबला करना होगा। यह मैच जीतने वाली महिला रेसलर ही ओलंपिक में एंट्री करेगा। बता दें कि पंघाल ने ओलंपिक कोटा हासिल किया था, इसलिए ट्रायल्स के चैम्पियन को उन्हें हराना होगा।

बता दें कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने और लंबे चले प्रदर्शन की अगुआई करने वाली विनेश 50 किग्रा कैटेगरी के ट्रायल के लिए स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) के सेंटर पर पहुंची थीं.

दोनों वेट कैटेगरी में हिस्‍सा लेने की मांगी अनुमति

इसी दौरान विनेश ने दोनों वेट कैटेगरी में हिस्‍सा लेने की अनुमति मांगी, जिससे अजीब स्थिति बन गई। उन्होंने इसके लिए लिखित आश्वासन की मांग करते हुए ट्रायल्‍स शुरू नहीं होने दिए। दूसरी ओर IOA की गठित तदर्थ समिति पहले ही साफ कर चुकी है कि 53 किग्रा वेट कैटेगरी के लिए ये आखिरी ट्रायल होगा।

Exit mobile version