Site icon Yuva Haryana News

हरियाणा सरकार को किसान नेताओं ने दी आखिरी चेतावनी ! इस तारीख को रेल रोको आंदोलन करने का किया ऐलान; यहां पढ़े पूरी खबर

Farmers Protest

Farmers Protest : हरियाणा सरकार को शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन कर रहे किसानों ने 16 अप्रैल तारीख तक की अंतिम चेतावनी दी है। किसानों ने एलान किया है कि किसान आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए किसानों को नहीं छोड़ा गया तो 17 अप्रैल को रेल रोको आंदोलन किया जाएगा।

बता दें कि किसान नेताओं ने मंगलवार को यहां पंजाब भवन में हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में यह चेतावनी दी है। इसके अलावा सरकार के साथ जेल में बंद युवा अनीश खटकड़ से मिलने पर सहमति बनी है।

किसान नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जल्द जेल में खटकड़ से मिलने जाएगा। मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत में किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि जींद जेल में बंद युवा किसान अनीश खटकड़ 19 फरवरी से अनशन पर है। उसके परिवार के सदस्य उससे जेल में मिलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनको मिलने नहीं दिया जा रहा।

टोल कमेटी के सदस्यों को भी मिलने नहीं दिया गया। पूरा मामला हरियाणा सरकार के अधिकारियों के सामने रखा गया। अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि जल्द वह तिथि तय कर देंगे, उस दिन परिवार के सदस्य और किसान संगठन के सदस्य युवक से मुलाकात कर सकेंगे।

वहीं हरियाणा के किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि बैठक सकारात्मक माहौल में हुई। अधिकारियों ने कुछ समय मांगा है। उम्मीद है कि 16 अप्रैल तक इस मीटिंग के सकारात्मक रिजल्ट आएंगे।

किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि नवदीप सिंह हरियाणा-पंजाब सीमा पर चल रहे मोर्चे में मुख्य भूमिका निभा रहा था। इस कारण सरकार की आंखों में चुभ रहा था।

इसलिए केंद्र की शह पर हरियाणा सरकार ने नवदीप व उसके साथी गुरकीरत पर झूठा केस दर्जकर मोहाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। उनका आरोप है कि हरियाणा की जेल में उन दोनों पर अत्याचार हो रहा है। इसलिए किसान जत्थेबंदियों की मांग है कि जल्द से जल्द इनको रिहा किया जाए।

Exit mobile version