Site icon Yuva Haryana News

हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा से ED ने फिर की पूछताछ, जानें क्या है पूरा मामला

Lok Sabha Sabha Elections 2024

Haryana News : मानेसर लैंड डील मामले में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से ईडी पूछताछ कर रही है। बता दें कि दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछताछ हो रही है। दो हफ्ते पहले भी हुड्डा को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। इससे कुछ दिन पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ने 2004-07 के दौरान हुए गुरुग्राम के 1500 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा से छह घंटे पूछताछ की गई थी।

ईडी द्वारा उन्हें एक हफ्ते पहले जांच में शामिल होने का नोटिस दिया था। ईडी ने दिल्ली मुख्यालय में पीएमएलए कानून के तहत 76 वर्षीय हुड्डा के बयान दर्ज किए।

CBI भी कर रही है जांच

मानेसर थाना पुलिस ने मानेसर के पूर्व सरपंच ओम प्रकाश यादव की शिकायत पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित अन्य पर धोखाधड़ी की अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया था। प्रदेश सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी।

आठ साल पहले सितंबर माह में सीबीआई ने मामला दर्ज कर तीनों गांव के 200 से अधिक किसानों के बयान दर्ज किए थे। इसमें उसे बिल्डरों की ओर से किसानों के साथ की गई ठगी के सबूत मिले थे। सीबीआई भी इस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version