Site icon Yuva Haryana News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा पुलिस के DGP ने दी बड़ी जानकारी, चुनावी माहौल पर जानिए क्या बोले

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव की तारीख के एलान के बाद राज्य पुलिस पूरी तरह तैयार हैं। चुनावी माहौल को देखते हुए पुलिस महानिदेशक (DGP) शत्रुजीत कपूर ने बड़ा बयान दिया है। DGP ने रोहतक में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से लोकसभा चुनाव संपन्न करवाए जाएंगे।

शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव के लिए हरियाणा पुलिस तथा सभी संबंधित विभागों के साथ तालमेल स्थापित करते हुए प्रभावी कार्ययोजना के तहत काम किया जाएगा।

आचार संहिता का पालना करते हुए करवाए जाएंगे चुनाव : DGP

DGP ने आगे बताया कि प्रदेश में चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों तथा आदर्श आचार संहिता का पालना सुनिश्चित करते हुए 25 मई को लोकसभा चुनाव करवाए जाएंगे। कपूर पीजीआई रोहतक में आयोजित वर्चुअल ऑटोप्सी कार्यशाला में भाग लेने पहुंचे थे।

छठे चरण में होंगे चुनाव

भारतीय निर्वाचन आयोग ने 16 मार्च को देश में होने वाले लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया था। पिछले बार की तरह इस बार भी देशभर में सात चरणों में चुनाव होंगे। हरियाणा की बात करें तो छठवें चरण यानि 25 मई को चुनाव होगा। जबकि पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी और चार मार्च को चुनाव परिणाम आएगा।

Exit mobile version