Delhi: दिल्ली में अगला सीएम कौन होगा इस सवाल का जवाब अब खत्म हो गया है. अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला हो गया है. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद पूरे मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की भी संभावना भी जताई जा रही है।

वहीं आज दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिल गया। दिल्ली में हुई आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक में आतिशी को विधायक दल की नेता चुन लिया गया है. यानी वे अरविंद केजरीवाल की जगह मुख्यमंत्री का पद संभालेंगी।

दिल्ली में आतिशी तीसरी महिला मुख्यमंत्री होगी. सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित पहले दिल्ली की गद्दी पर बैठ चुकी है. उसके बाद अब आतिशी दिल्ली की सीएम होंगी. साथ ही वह बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद देश की दूसरी वर्तमान महिला मुख्यमंत्री होंगी।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद पूरे मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की भी संभावना जताई जा रही है। अगर आतिशी मुख्यमंत्री बनती हैं तो दो नए मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। राज कुमार आनंद के इस्तीफे के बाद से एक पद खाली चल रहा है।

इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “सीएम की कुर्सी केजरीवाल की है। दिल्ली की जनता ने उन्हें चुना है और सीएम की कुर्सी उन्हीं की रहेगी। अगले चुनाव तक इस कुर्सी पर बैठने वाला व्यक्ति केवल अस्थायी व्यक्ति है, जैसे भरत के हाथ में राम की चप्पल है जो राम के सही स्थान का प्रतीक है।”