Site icon Yuva Haryana News

Anil Vij : क्या नायब सरकार में डिप्टी CM के रूप में एंट्री ले सकते है अनिल विज? जानिए क्यों लगाए जा रहे ऐसे कयास

Anil Vij

Anil Vij : हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से चार पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बता दें कि हिसार से BJP की टिकट रणजीत सिंह को दी गई है। ऐसे में आने वाले दिनों में रणजीत सिंह को अपने मंत्रिमंडल पद से इस्तीफा पत्र देना पड़ सकता है। तो ऐसी स्थिति में एक मंत्री का स्थान खाली हो जाने पर BJP सरकार उसे जल्द ही भरेगी।

ऐसे में हरियाणा के पूर्व मंत्री अनिल विज को नायब सरकार में डिप्टी CM पद सौंपे जानें के कयास अभी से लगाए जानें लगे हैं। बता दें कि विज हरियाणा के सर्वाधिक लोकप्रिय नेतायों में से एक है। बीजेपी सरकार में उनकी वापसी होती है तो उसका पूरा फायदा पार्टी को मिलना निश्चित है।

BJP द्वारा हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से 4 सीटों से उम्मीदवार घोषित करने में देरी करना कोई असमंजस नहीं था, बल्कि यह पार्टी की बेहद कूटनीतिक सोच और रणनीति का हिस्सा थी, ऐसा हम नहीं बल्कि लगातार बदले राजनीतिक समीकरण खुद बयां कर रहे हैं।

कुरूक्षेत्र लोकसभा से कांग्रेस की टिकट पर दो बार सांसद रहे नवीन जिंदल और निर्दलीय रूप से सिरसा विधानसभा से चुनाव जीत विधायक बने रणजीत चौटाला जो भारतीय जनता पार्टी की मनोहर पार्ट-2 सरकार में तथा फिर नायाब सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद से नवाजे गए उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है।

नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से तथा रणजीत चौटाला को हिसार से भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। रणजीत चौटाला बेहद परिपक्व और सुलझे हुए नेता है। जाट समाज में मजबूत पकड़ रखने वाले रंजीत पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसानों के मसीहा माने जाने वाले चौधरी देवीलाल के पुत्र हैं, इसलिए जाट समाज में उनका बड़ा सम्मान है।

Exit mobile version