Railway Recruitment : बेरोजगारों के लिए एक खुशी की खबर सामने आई है। रेलवे विभाग में टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रेलवे में टेक्निशियन के 9000 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अप्रैल तक चलेगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं, वे दी गई तारीख से पहले आवेदन कर दें।

आवेदन शुल्क

सरकार ने ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किये हैं। इसके लिए सामान्य वर्ग को 500 रुपये और अन्य को 250 रुपये फॉर्म भरने के लिए देने होंगे। आयु सीमा 18 से 33 वर्ष है और अन्य श्रेणियों के लिए आयु में छूट भी दी जाएगी।

जरूरी दस्त्तावेज

उम्मीदवार को आईटीआई के साथ 10वीं, विज्ञान और गणित के साथ 12वीं पास होना चाहिए और डिप्लोमा भी होना चाहिए। अगर आपके पास इन तीन चीजों में से एक भी नहीं है तो आप इस भर्ती के लिए पात्र नहीं हैं।

चयन प्रक्रिया

रेलवे तकनीशियन भर्ती में चयन कंप्यूटर परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। इसके बाद आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट भी लिया जाएगा। उसके बाद विभाग की ओर से मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और फिर आपकी भर्ती की जाएगी।

आवेदन करने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको विभाग द्वारा पूछी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट पर क्लिक करना होगा। सबमिट करने के बाद एक प्रिंटआउट अपने पास रखें।