Site icon Yuva Haryana News

मार्च महीने में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक ! फटाफट निपटा लें काम; यहां देखें हॉलिडे लिस्ट

March Bank Holidays 2024

March Bank Holidays 2024: अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई काम हैं तो जल्द से जल्द निपटा लें। मार्च का महीना शुरू होने से पहले ही छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आपको बता दें कि मार्च महीनें में होली से लेकर आखिर तक करीब 14 दिन बैंक बंद रहने वालें है।

अगर आपको भी कोई बैंक से जुड़ा काम निपटाना है तो बैंक हॉलिडे की लिस्ट चेक कर लीजिए, वरना बैंक पहुंचे तो वहां ताला लटकता मिले। तो आइए जानते हैं कि मार्च में किस-किस दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। छुट्टियों की लिस्ट जारी की गई है।

आपको बता दें कि त्योहारों की वजह से मार्च में 14 दिन बैंकों में काम काज बंद रहेगा। ऐसे में अगर बहुत जरूरी काम है, तो फिर इस महीने के बाकी बचे दिनों में ही निपटा लें। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर Bank Holiday List के मुताबिक, आधे महीने बैंकों की ब्रांच बंद रहेंगी। बैंक की छुट्टियों को आप आरबीआई की आधिरकारिक वेबसाइट (https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx) पर देख सकते है।

केंद्रीय बैंक द्वारा घोषित किए गए बैंकिंग हॉलिडे में दूसरे व चौथे शनिवार के साथ ही रविवार के साप्ताहिक अवकाश भी शामिल हैं।

बैंकों में छुट्टी की बात करें तो 25 मार्च को होली का त्योहार देशभर में मनाया जाएगा और इस दिन बैंक ब्रांच क्लोज रहेंगी। वहीं बिहार समेत कुछ स्थानों पर 26 और 27 मार्च को भी होली की छुट्टी घोषित की गई है।

एक ओर जहां 26 मार्च को होली के बिहाल, मणिपुर और ओडिशा में बैंक हॉलिडे है, इसके साथ ही वहीं 27 मार्च को भी होली के उपलक्ष्य में बिहार में बैंक की छुट्टी रहेगी। आइये देखिये छुट्टियों की लिस्ट

मार्च में इन तारीखों पर बंद रहेगा बैंक

तारीख कारण स्थान (राज्य)

Exit mobile version