Amit Shah : हरियाणा में भाजपा और जजपा के चार साल से अधिक का गठबंधन टूटने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन झगड़ा करके नहीं टूटा है, हम अच्छे मूड में अलग हुए हैं। उन्होंने गठबंधन टूटने की वजह सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाना बताया है।

अमित शाह ने कहा कि गठबंधन टूटने पर बीजेपी ने फिर से सरकार बनाई है, लेकिन CM का चेहरा बदल कर। अभी तक हरियाणा में CM मनोहर लाल खट्टर थे, लेकिन BJP ने अब नायब सिंह सैनी को राज्य का नया CM सीएम बनाया है और फिर उन्हें लोकसभा में करनाल से बतौर उम्मीदवार उतारा है।

सीटों को लेकर नहीं बन पाई सहमति: अमित शाह

JJP और BJP के गठबंधन टूटने पर अमित शाह ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच कोई झगड़ा या मनमुटाव नहीं है। शाह का कहना है कि जेजीपी के साथ सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई, पार्टी की सेटों को लेकर कुछ डिमांड थी जिसे BJP पूरा नहीं कर सकती थी।

अमित शाह ने आगे कहा कि जेजेपी का मानना था कि उन्हें ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए लेकिन हम उन्हें इतनी सीट नहीं दे सकते थे। अमित शाह ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच एक डिफरेंस आफ ऑपिनियन हुआ जिसके बाद हम दोनों दलों ने चुनाव से पहले ही अलग होने का फैसला किया।