Indigo Flight News: : ट्रेनों में भीड़ की कहानियाँ आम होती हैं, हालांकि, हवाई सफरों में ऐसा बहुत कम होता है। लेकिन हाल ही में मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। इंडिगो की मुंबई से वाराणसी जाने वाली फ्लाइट को अधिक यात्रीओं के कारण रनवे से दोबारा टर्मिनल पर लौटना पड़ा।

यह मामला इंडिगो की फ्लाइट 6E6543 का है, जो मुंबई से वाराणसी जा रही थी। विमान में मौजूद क्रू मेंबर ने एक पुरुष यात्री को विमान के पिछले हिस्से में खड़ा पाया। उड़ान भरने के दौरान, क्रू ने पायलट को इस यात्री के बारे में अलर्ट किया, जिसके बाद विमान को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लौटना पड़ा।

वाराणसी जा रहे यात्री अखिलेश चौबे ने बताया, “फ्लाइट टर्मिनल पर लौट आई और यात्री को उतार दिया गया। कम से कम एक घंटे की देरी के बाद उड़ान भरने से पहले एयरलाइन ने सभी यात्रियों के केबिन के सामान की जांच की।”

इंडिगो एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई से वाराणसी तक 6E6543 की पैसेंजर बोर्डिंग प्रोसेस के दौरान एक त्रुटि हुई थी, जिसमें एक खड़े यात्री को आरक्षित सीट आवंटित की गई थी। विमान के प्रस्थान से पहले इस त्रुटि को देखा गया और खड़े यात्री को विमान से उतार दिया गया। इससे विमान के प्रस्थान में थोड़ी देरी हुई। कंपनी ने अपनी ऑपरेशनल प्रोसेस को मजबूत करने के लिए सभी उपाय किए जाएंगे और ग्राहकों के होने वाली असुविधा के लिए क्षमायाचन किया।