Site icon Yuva Haryana News

AAP Congress Alliance: हरियाणा में भी अलग हुई AAP-कांग्रेस की राह’, हुड्डा ने कर दिया ये ऐलान

AAP Congress Alliance: हरियाणा में भी अलग हुई AAP-कांग्रेस की राह', हुड्डा ने कर दिया ये ऐलान

AAP Congress Alliance: हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन न होने की घोषणा ने राजनीतिक माहौल को और गरमा दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी। हुड्डा ने यह भी जोड़ा कि उन्हें देखना होगा कि मोदी कैबिनेट में हरियाणा के मंत्रियों का प्रदर्शन कैसा रहता है।

गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनावों के लिए था

इससे पहले AAP की हरियाणा यूनिट के उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने भी यह स्पष्ट किया था कि कांग्रेस के साथ उनका गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनावों के लिए था और विधानसभा चुनाव में AAP हरियाणा की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  यह रुख दिल्ली में भी देखा गया है, जहां AAP ने घोषणा की है कि वह विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी, बिना किसी गठबंधन के।

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने यह भी पुष्टि की थी कि कांग्रेस के साथ उनका गठबंधन केवल लोकसभा चुनावों के लिए है और विधानसभा चुनाव में नहीं होगा।

दिल्ली में यह फैसला पार्टी विधायकों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में लिया गया था। इस प्रकार, हरियाणा और दिल्ली दोनों जगहों पर कांग्रेस और AAP ने आगामी चुनावों में अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए हैं, जो दोनों पार्टियों के राजनीतिक रणनीतियों को दर्शाता है।

Exit mobile version